कांग्रेस,नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में लोकसभा चुनाव समझौते की घोषणा की

0
66

कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन का मतलब है कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, विपक्षी (INDIA)भारतीय ब्लॉक का एक घटक जिसमें कांग्रेस और एनसी शामिल हैं, इस व्यवस्था का हिस्सा नहीं होगी।

jammutimesnews: कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन पर मुहर लगा दी है, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने सोमवार को इसकी घोषणा की। अब्दुल्ला ने कहा, “उधमपुर, जम्मू और लद्दाख कांग्रेस के पास जाएंगे और एनसी अनंतनाग, बारामूला और श्रीनगर में लड़ेगी।”

खुर्शीद ने कहा, “बहुत से लोग उत्सुक थे कि हम जम्मू-कश्मीर में क्या कर रहे हैं… जम्मू-कश्मीर में जो कुछ भी होता है, उसका बड़ा प्रभाव होता है।”

इस गठबंधन का मतलब है कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, विपक्षी (INDIA) भारत ब्लॉक का एक घटक जिसमें कांग्रेस (Congress) और एनसी (NC) शामिल हैं, इस व्यवस्था का हिस्सा नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि पीडीपी (PDP) को अपने साथ लाने की गुंजाइश सीमित है क्योंकि वहां केवल छह सीटें थीं; पांच जम्मू-कश्मीर में और एक लद्दाख में खुर्शीद ने कहा, “पीडीपी हमारे गठबंधन का हिस्सा है लेकिन एक छोटे राज्य में सीट बंटवारे की गुंजाइश सीमित है।”
उमर अब्दुल्ला ने कहा कि प्रयास किया “लेकिन छह सीटों में, जिनमें से तीन पहले से ही एनसी के पास हैं, और हमने विधानसभा चुनावों के लिए बातचीत करने की कोशिश की थी लेकिन यह उन्हें स्वीकार्य नहीं था।
उमर अब्दुल्ला ने घोषणा की कि एनसी (NC)ने जम्मू और उधमपुर के लिए कांग्रेस के दो उम्मीदवार जम्मू में रमन भल्ला और उधमपुर में लाल सिंह के लिए अभियान शुरू कर किया है। अब्दुल्ला ने कहा “हम उम्मीद करते है कि कांग्रेस भी हमारे उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेगी।”

अब्दुल्ला ने कहा कि गठबंधन जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सभी छह सीटें जीतेगा। उन्होंने कहा, ”यह चुनाव अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर एक संदेश भी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here