असम के सीएम हिमंत सरमा ने कहा , ‘कांग्रेस को वोट देने से कोई फायदा नहीं’, बताया क्यों?

0
53

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सबसे पुरानी पार्टी के पक्ष में मतदान करने से कोई फायदा नहीं है क्योंकि जो भी जीतेगा वह अंततः भाजपा में शामिल हो जाएगा। करीमगंज जिला भाजपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए, जहां उन्होंने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की, सरमा ने कहा कि कोई भी उम्मीदवार कांग्रेस में नहीं रहना चाहता और भाजपा में शामिल होना चाहता है।

“सवाल ये है कि कांग्रेस का उम्मीदवार कांग्रेस में रहेगा या नहीं. अब कोई कांग्रेस में नहीं रहना चाहता, हर कोई बीजेपी में आना चाहता है. इस बार अगर मैं एक को छोड़कर बाकी सभी कांग्रेस उम्मीदवारों को बीजेपी में ला सकता हूं तो फिर क्या लाऊंगा” क्या कांग्रेस को वोट देने से फायदा होगा? यही श्रेय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूरज हैं और हम चांद हैं,” समाचार एजेंसी एएनआई ने सरमा के हवाले से कहा। बैठक में करीमगंज संसदीय क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार कृपानाथ मल्लाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। सरमा ने आगे कहा कि इस बार कांग्रेस, एआईयूडीएफ के कार्यकर्ता, समर्थक और अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी पीएम नरेंद्र के लिए अपना वोट डालेंगे।

“हम अल्पसंख्यक लोगों के विकास के लिए भी काम कर रहे हैं; अब, अल्पसंख्यक युवाओं को बिना रिश्वत दिए नौकरियां मिल रही हैं। यह कांग्रेस शासन के दौरान हुआ था। अल्पसंख्यक लोगों को भी ओरुनोडोई मिला और इस बार, अल्पसंख्यक लोग भी हमें वोट देंगे। इस बार उन्होंने कहा, ”भाजपा करीमगंज और नगांव दोनों सीटों पर भी जीत हासिल करेगी।” मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के साथ-साथ भाजपा आम लोगों की जरूरतों की पहचान करने के लिए एक सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण भी कराएगी। उन्होंने कहा कि 2026 तक जरूरतें पूरी हो जाएंगी।

सरमा ने कहा, सर्वेक्षण के पीछे का उद्देश्य असम में आम लोगों के विकास और जरूरतों की वास्तविक तस्वीर प्राप्त करना है। “हम पांच बिंदुओं वाले फॉर्म वितरित करेंगे। सड़कों, पुलों, अरुणोदय कार्ड और अन्य सुविधाओं की आवश्यकता होगी। हम करेंगे।” इस वर्ष कक्षा 10 उत्तीर्ण करने वाली छात्राओं के नाम सूचीबद्ध करें और हम सुनिश्चित करेंगे कि वे इसके बाद अपनी पढ़ाई जारी रखें।” सरमा की टिप्पणी राज्य के कई कांग्रेस नेताओं के भगवा खेमे में जाने के मद्देनजर आई है। महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले, राज्य की कांग्रेस इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष राणा गोस्वामी अपनी पूर्व पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के एक दिन बाद भगवा खेमे में शामिल हो गए। जोरहाट से दो बार के पूर्व विधायक गोस्वामी गुवाहाटी में सरमा और असम भाजपा अध्यक्ष भाबेश कलिता की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here