कांग्रेस कभी सत्ता में नहीं आएगी…’: चिदंबरम के ‘सीएए रद्द करने’ के संकल्प पर अमित शाह

0
57
jammutimesnews
jammutimesnews

वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम ने कहा था कि सीएए को संसद के पहले सत्र में रद्द कर दिया जाएगा जिसमें भारतीय गुट सरकार बनाएगा। jammutimesnews.com

jammutimesnews: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर पलटवार किया, जिन्होंने घोषणा की थी कि लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आने पर भारतीय गठबंधन नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और तीन नए आपराधिक कानूनों को रद्द कर देगा। जिनमें से पांच कानून पूरी तरह से रद्द कर दिए जाएंगे। इसे मुझसे ले लीजिए, मैं घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष हूं। मैंने इसका एक-एक शब्द लिखा है, मुझे पता है कि इरादा क्या था। सीएए को रद्द कर दिया जाएगा।” , संशोधित नहीं। हमने इसे स्पष्ट कर दिया है, “पीटीआई ने रविवार को चिदंबरम के हवाले से कहा।

पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, “संसद के पहले सत्र में सीएए को निरस्त कर दिया जाएगा, जिसमें इंडिया ब्लॉक सरकार बनाएगा।”

शाह ने चिदंबरम पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि न तो कांग्रेस कभी सत्ता में आएगी और न ही कानून यानी नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 (सीएए), भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम कभी रद्द किए जाएंगे।

“कांग्रेस नेता उन कानूनों को खत्म करने की बात कर रहे हैं जो देश के आम लोगों को सशक्त बनाते हैं तुष्टिकरण की राजनीति से अंधी हो चुकी कांग्रेस पहले चरण में अपनी करारी हार देखकर बौखला गई है।”

यह कहते हुए कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा नीत सरकार की प्राथमिकता भारतीय नागरिकता प्रदान करना और पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से प्रताड़ित हिंदू, बौद्ध, जैन, ईसाई, सिख और पारसी समुदायों के अधिकारों को सुरक्षित करना है, शाह ने कहा कि सीएए संविधान के मूलभूत सिद्धांतों का प्रतिनिधित्व करता है।

“पी। चिदम्बरम इन कानूनों को खत्म करने की बात करके देश की आजादी के उन निर्माताओं के सपनों का अपमान कर रहे हैं जिन्होंने इन कानूनों की वकालत की थी। सीएए देश का कानून है और यह सुनिश्चित करता है कि कोई भी हिंदू, बौद्ध, जैन, ईसाई, सिख और पारसी समुदायों के भाइयों और बहनों को नागरिकता देने से नहीं रोक सकता, जो धार्मिक उत्पीड़न का सामना करके भारत आए हैं, ”शाह ने कहा। .

“कांग्रेस अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए हिंदू, बौद्ध, जैन, ईसाई, सिख और पारसी समुदायों को नुकसान पहुंचाने पर तुली हुई है। यह मोदी की गारंटी है कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भारत आए उत्पीड़ित अल्पसंख्यक समुदायों के प्रत्येक व्यक्ति को सीएए के माध्यम से नागरिकता मिलेगी, और इसे कोई नहीं रोक सकता, ”मंत्री ने घोषणा की।

तीन नए आपराधिक कानूनों पर शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने 150 साल पुराने कानूनों को खत्म कर दिया और कानूनी व्यवस्था में भारतीयता को श्रेय दिया।

लेकिन कांग्रेस अभी भी अपनी गुलामी की मानसिकता को छोड़ना नहीं चाहती. इसलिए, ये लोग इन कानूनों पर आपत्ति कर रहे हैं, जिनकी खुशबू देश की मिट्टी में है, जबकि देश की न्याय प्रणाली खुले तौर पर उनकी प्रशंसा कर रही है।”कांग्रेस केवल तुष्टिकरण की राजनीति करती है’: अमित शाह

शाह ने कांग्रेस पर केवल तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दीवारों पर अपने लिए लिखी करारी हार को पढ़ने के बाद पार्टी के सबसे पुराने नेता अपना मनोबल खो चुके हैं।

“यही कारण है कि वे फिर से अपनी तुष्टीकरण नीति पर काम कर रहे हैं। पहले चरण के मतदान के बाद, कांग्रेस को स्पष्ट रूप से समझ में आ गया कि देश की जनता एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ कमल खिलाने के लिए प्रतिबद्ध है, इसलिए अब कांग्रेस अपना आखिरी प्रयास कर रही है, ”मंत्री ने कहा।

मंदिरों में रामायण का पाठ रखा गया,श्री दक्षिण पंचमुखी हनुमान मंदिर में अखंड रामायण का पाठ रखा गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here