प्रतिबंधित पीएफआई की राजनीतिक शाखा एसडीपीआई द्वारा समर्थन दिए जाने पर अमित शाह ने कांग्रेस की आलोचना की: ‘क्या कर्नाटक के लोग सुरक्षित रह सकते हैं?’

0
71

2019 के लोकसभा चुनावों में, एसडीपीआई ने केरल में 10 सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा और केवल 80,111 वोट या कुल वोट-शेयर का 0.4% प्राप्त किया।

प्रतिबंधित कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) द्वारा पुरानी पार्टी के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट को समर्थन देने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कांग्रेस पर हमला बोला। “एक तरफ बेंगलुरु में विस्फोट हो रहे हैं, दूसरी तरफ, मुझे अभी खबर मिली है कि एसडीपीआई ने कांग्रेस का समर्थन किया है। अगर यह सच है तो क्या कर्नाटक की जनता कांग्रेस सरकार में सुरक्षित रह सकती है?” शाह ने कर्नाटक के रामनगर में एक रोड शो में अपने संबोधन के दौरान कहा।

“हमारे संविधान को चुनौती दी जा रही है। भाजपा धर्म के आधार पर नागरिकता देने के लिए कानून ला रही है। समान नागरिक संहिता की योजना बनाई गई है, जिसका असर देश की विविधता पर पड़ेगा। एसडीपीआई के राज्य अध्यक्ष मुवत्तुपुझा अशरफ मौलवी ने पीटीआई के हवाले से कहा, हम कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ का समर्थन करेंगे जो राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा से लड़ रही है।

केरल की अदालत ने भाजपा नेता की हत्या के मामले में पीएफआई के 15 सदस्यों को मौत की सजा सुनाई

वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीडी सतीसन ने भी कहा कि उनकी पार्टी ने एसडीपीआई के साथ कोई बातचीत नहीं की है या कोई समझौता नहीं किया है। उन्होंने कहा था, “ऐसे कई संगठन हैं जो फासीवाद के खिलाफ लड़ाई में यूडीएफ का समर्थन कर रहे हैं।” वायनाड में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे केरल बीजेपी प्रमुख के सुरेंद्रन ने कांग्रेस पर निशाना साधा था. “अब एसडीपीआई ने सभी 20 निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी के लिए खुले तौर पर समर्थन की घोषणा की है। हम सभी जानते हैं कि पीएफआई पर प्रतिबंध क्यों लगाया गया। ऐसी पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की है.”

2019 के लोकसभा चुनावों में, एसडीपीआई ने केरल में 10 सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा और केवल 80,111 वोट या कुल वोट-शेयर का 0.4% प्राप्त किया।

2022 में, नरेंद्र मोदी सरकार ने पीएफआई और उसके सहयोगियों पर पांच साल की अवधि के लिए गैरकानूनी संगठन के रूप में प्रतिबंध लगा दिया था। सरकार ने अपने बयान में कहा था, “वैश्विक आतंकवादी समूहों के साथ पीएफआई के अंतरराष्ट्रीय संबंधों के कई उदाहरण सामने आए हैं और पीएफआई के कुछ कार्यकर्ता इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया में शामिल हो गए हैं और सीरिया, इराक और अफगानिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में भाग लिया है।” अधिसूचना।

‘कांग्रेस सरकार को कर्नाटक के विकास की चिंता नहीं’: शाह

शाह ने कर्नाटक में सत्तारूढ़ सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा, ”सीएम और डिप्टी सीएम कुर्सी के लिए रस्साकशी में व्यस्त हैं। एक अपनी कुर्सी बचाने में लगा है और दूसरा उसे हथियाने में लगा है। सूखा है” कर्नाटक में लेकिन उन्होंने केंद्र से सहायता के लिए आवेदन में 3 महीने की देरी कर दी और आवेदन आज चुनाव आयोग के पास है।”

जब केंद्र में उनकी सरकार थी तो उन्होंने कर्नाटक के लिए क्या किया? 10 साल में सोनिया मनमोहन सरकार ने कर्नाटक को सिर्फ 1.42 लाख करोड़ रुपये दिये. लेकिन नरेंद्र मोदी जी ने रु. 4.91 लाख करोड़. इसके अलावा 25,000 करोड़ रुपये की सड़कें बनाई गईं, 75,000 करोड़ रुपये की रेलवे बनाई गईं और हवाई मार्ग के लिए 11,000 करोड़ रुपये खर्च किए गए। बेंगलुरु का विकास सिर्फ मोदी जी ने किया है. शाह ने कहा, कर्नाटक में 3.5 करोड़ लोगों को मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभ हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here