रिलायंस फाउंडेशन ने 900 बच्चों के साथ मनाया ओलंपिक दिवस Olympic Day Celebrated

0
33

मुंबई, न्यूज वाटिका। Olympic Day Celebrated रिलायंस फाउंडेशन की ओर से एक अनोखे ओलंपिक दिवस पर 900 बच्चे आईओसी की लेट्स मूव इंडिया पहल के हिस्से के रूप में एक विशेष कार्निवल में शामिल हुए। शनिवार को मुंबई के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क (RCP) में आयोजित इस कार्निवल में स्वयंसेवा और खेलों को बढ़ावा दिया।Thank you for reading this post, don’t forget to subscribe!

ओलंपियन शिवा से की मुलाकात

इस इवेंट में मुंबई भर के वंचित समुदायों के बच्चों को उत्कृष्टता, सम्मान और दोस्ती जैसे ओलंपिक मूल्यों पर केंद्रित एक दिन मिला, जिसमें उन्होने मौजमस्ती, खेल और शैक्षणिक गतिविधियों का भरपूर आनंद लिया। इसका मुख्य आकर्षण छह बार के ओलंपियन शिवा केशवन के साथ मुलाकात वाला सेशन था। शिवा ने बच्चों के साथ अपने अनुभव साझा किए और इस दौरान उन्होंने उत्कृष्टता, सम्मान और दोस्ती जैसे प्रमुख ओलंपिक मूल्यों के महत्व पर जोर दिया। केशवन ने बच्चों के साथ एक विशेष मूव एंड ग्रूव सेशन में भी भाग लिया।

बच्चों को सक्रिय करना था उद्देश्य

reliance olymic2reliance olymic2

इस इवेंट का उद्देश्य बच्चों को सक्रिय जीवनशैली अपनाने और इसके महत्व को पहचानने के लिए प्रेरित करना था। इस पहल के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज के 200 से अधिक कर्मचारियों ने स्वेच्छा से भाग लिया। इसमें बास्केटबॉल, फुटबॉल शूटआउट, वॉकिंग रेस और फिटनेस सेशंस के साथसाथ ड्राइंग और आर्ट से जुड़ी गतिविधियों का शानदार संयोजन था। इन सेशंस को बच्चों में फिजिकल मूवमेंट और एक्टीविटी के महत्व को समझाने और उन्हें स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करने के लिए डिजाइन किया गया था।

बच्चों में दिखा बेहद उत्साह

इस पहल के बारे में केशवन ने कहा, रिलायंस फाउंडेशन ने हमेशा भारत में ओलंपिक आंदोलन के विकास को सपोर्ट किया है। लेट्स मूव के माध्यम से बच्चे शारीरिक सक्रियता के लाभों और आंदोलन किस तरह दवा का काम करता है, को लेकर बेहतर समझ विकसित कर सकते हैं। बच्चे बेहद उत्साही थे। उनका जुनून और ऊर्जा बेमिसाल था। उनके पास बहुत सारे सवाल थे। जाहिर है वे इस अनुभव से बहुत कुछ सीखेंगे। एक ओलंपियन के रूप में, मैं ओलंपिक मूल्यों को अपने दिल के बहुत करीब रखता हूं। ये ऐसे मूल्य हैं जो बच्चों को जीवन भर काम आएंगे। मुझे उम्मीद है कि इनमें से कुछ बच्चे सक्रिय रूप से खेल जारी रखने के लिए प्रेरित होंगे और शायद वे इसमें अपना करियर भी बना सकें।

कार्यक्रम से सीखने की बात कही

आईओसी के डिजिटल एंगेजमेंट और मार्केटिंग निदेशक लिआंड्रो लारोसा ने कहा, भारत में लेट्स मूव पहल पर सहयोग करने और युवाओं को एक छह बार के ओलंपियन से मिलने और उनसे सीखने का अवसर प्रदान करने के लिए रिलायंस फाउंडेशन को धन्यवाद। इस पहल का मकसद लोगों को आंदोलन और सक्रिय जीवनशैली के आनंद को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है। दुनिया पेरिस 2024 के लिए तैयार हो रही है और हमें उम्मीद है कि यह भारत में और अधिक बच्चों को खेल की मौजमस्ती में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here