दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 3 दिन के अंदर हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

0
105

IND बनाम SA पहला टेस्ट हाइलाइट्स: दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को पहले टेस्ट में एक पारी और 32 रन से जीत हासिल की , तीन दिनों के भीतर जीत हासिल की

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दूसरी पारी में 131 रन पर आउट कर दिया, इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में पहली पारी में 163 रन की बढ़त के साथ 408 रन बनाये थे केवल विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया । भारत के भी 100 रन पूरे हो गए हैं। हालांकि, टीम के सात विकेट गिर गए हैं। कोहली के अर्धशतक लगाने के बाद शार्दुल ठाकुर आउट हो गए। भारत का स्कोर सात विकेट पर 105 रन था।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी और 32 रन से हार गई है। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम का पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया। अब तीन जनवरी से केपटाउन में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। भारतीय टीम की नजर उस मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने पर होगी। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन बनाए। अफ्रीकी टीम ने पहली पारी में 163 रन की बढ़त मिली थी। भारत दूसरी पारी में 131 रन पर ऑलआउट हो गया। दक्षिण अफ्रीका ने मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here