सेंचुरियन टेस्ट में केएल राहुल ने छक्का जड़कर

0
58

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन केएल राहुल ने लाजवाब शतक जमाया. उन्होंने ऐसे समय में यह सैकड़ा जड़ा, जब टीम इंडिया को इसकी बहुत ज्यादा जरूरत भी थी. सुपरस्पोर्ट्स पार्क की पिच पर जब रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक, हर कोई फ्लॉप हो गया, तब जाकर केएल राहुल ने निचले क्रम के खिलाड़ियों के साथ मिलकर टीम इंडिया को संभाला और 137 गेंद पर 101 रन की लाजवाब पारी खेली.

केएल राहुल की इस पारी की बदौलत ही टीम इंडिया 245 के स्कोर तक पहुंच पाई. यहां सबसे खास बात यह भी रही कि केएल राहुल ने इस खतरनाक पिच पर छक्का जड़ते हुए अपना शतक पूरा किया. केएल राहुल 95 रन पर थे और भारतीय टीम 9 विकेट गंवा चुकी थी. ऐसे में केएल राहुल ने बिना देर किए अपना शतक जड़ने के लिए छक्का जमा दिया. उन्होंने जेराल्ड कोएत्जी की गेंद पर यह दर्शनीय छक्का लगाया.

जैसे ही गेंद बाउंड्री के पार हुई वैसे ही भारतीय कैंप में मौजूद सभी खिलाड़ी और स्टाफ ने तालियां बजाते हुए केएल राहुल की इस पारी को सराहा. यहां विराट कोहली भी ड्रेसिंग रूम में जमकर तालियां बजाते हुए नजर आए. शतकीय पारी के ठीक बाद जब केएल राहुल पवेलियन पहुंचे तब विराट कोहली ने खड़े होकर उनकी इस शतकीय पारी को सराहा. वह केएल राहुल की पीठ थपथपाने भी पहुंचे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here