डोडा में बरसे PM ‘क्या युवा जम्मू कश्मीर का भाग्य तय करेगा’,

0
7
PM lashed out at Doda, 'Will the youth decide the fate of Jammu and Kashmir'?

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर का इस बार का विधानसभा चुनाव तीन खानदानों और जम्मू-कश्मीर के नौजवानों के बीच में है। ये तीन खानदान.. कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी का है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जम्मू-कश्मीर के डोडा में बड़ी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का काम भी भाजपा सरकार ही करेगी। पर आपको ऐसे लोगों से सावधान रहना है, जो अपने स्वार्थ के लिए आपका अधिकार छीनते रहे हैं।

पीएम मोदी : तीन खानदानों ने जम्मू-कश्मीर को किया बर्बाद



पीएम मोदी ने कहा, 'जम्मू कश्मीर में इस बार का विधानसभा चुनाव तीन खानदानों और जम्मू-कश्मीर के नौजवानों के बीच में है। ये तीनों खानदान जम्मू-कश्मीर को सालों तक बर्बाद करने के लिए जिम्मेदार हैं। बीते सालों में जम्मू कश्मीर में विकास का नया दौर आया है। इसका श्रेय यहां के नौजवानों को ही जाता है। मैं आज जम्मू कश्मीर के युवा के जोश और जज्बे को सेल्यूट करता हूं।'

पीएम मोदी : परिवारवादी नहीं चाहते कि युवा राजनीति में आए

पीएम मोदी ने कहा कि यहां पंचायत के चुनाव 2000 के बाद नहीं हुए थे, यहां बीडीसी के चुनाव कभी भी नहीं हुए थे। पीएम मोदी ने कहा 2014 में सरकार बने के बाद जम्मू-कश्मीर में नौजवानों की नई लीडरशीप को आगे लाने का प्रयास किया है। और 2018 में पंचायत और 2019 में बीडीसी के चुनाव कराए और 2020 में डीडीसी के चुनाव कराए गए।

पीएम मोदी : जम्मू-कश्मीर का भाग्य तय करेगा येह चुनाव

पीएम मोदी ने कहा, ‘इस बार जम्मू-कश्मीर का चुनाव, जम्मू-कश्मीर का भाग्य तय करने वाला है। आजादी के बाद से ही हमारा प्यारा जम्मू-कश्मीर विदेशी ताकतों के निशाने पर आ गया। इसके बाद इस खूबसूरत राज्य को परिवारवाद ने खोखला करना शुरू कर दिया। यहां जिन राजनीतिक दलों पर आपने भरोसा किया, उन्होंने आपके बच्चों की चिंता नहीं की और परिवारवाद को बढ़ाने वाली पार्टियां आपको गुमराह कर मौज काटती रही।

मोदी की गारंटी : ‘एक सुरक्षित जम्मू-कश्मीर बनाएंगे,’

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि एक सुरक्षित जम्मू कश्मीर का निर्माण करेंगे। यह चुनाव जम्मू कश्मीर का भाग्य तय करेगा। पीएम ने कहा कि मैं आपके इस प्यार और आशीर्वाद का बदला आपके और देश के लिए दोगुनी और तिगुनी मेहनत से चुकाऊंगा। हम सब मिलकर एक सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर बनाएंगे और यह मोदी की गारंटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here