वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ लाखों की संपत्ति बरामद; तीन गिरफ्तार

0
33

jammutimesnews.com अखनूर: 29 अप्रैल, जम्मू जिले के अखनूर उपमंडल में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज ऑपरेशन अवतार के तहत एक मोटर वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। 22/04/2024 को शिकायतकर्ता राम दास पुत्र लाल चंद द्वारा अपनी स्प्लेंडर मोटरसाइकिल की चोरी के संबंध में पुलिस स्टेशन अखनूर में शिकायत दर्ज कराई गई थी और तदनुसार धारा 379 आईपीसी के तहत मामला एफआईआर संख्या 70/2024 पुलिस स्टेशन अखनूर में दर्ज किया गया था और जांच शुरू कर दी गई है.

जांच के दौरान एसडीपीओ अखनूर मोहन शर्मा द्वारा पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया। विशेष टीम ने तकनीकी विश्लेषण के लिए डंप डेटा एकत्र किया, सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए और कुछ संदिग्धों के पैटर्न का भी अध्ययन किया। कुछ सुराग प्राप्त करने के बाद तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया
1)अमित पावा@सुंडी पुत्र अशोक कुमार
2) राकेश चौधरी उर्फ ​​नत्थू पुत्र बाघ सिंह

3) सनी कुमार उर्फ ​​सनी पागल पुत्र यश पाल सभी निवासी देवीपुर जौरियन, जम्मू को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया और पूछताछ के दौरान तीनों आरोपियों ने तत्काल मामले में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है।


आरोपियों के खुलासे पर SHO अखनूर तारिक अहमद, चौकी अधिकारी जौरियां संजीत सिंह, चौकी अधिकारी चौकी चौरा पंकज कटोच और पीएसआई करनैल सिंह की विशेष टीम द्वारा चोरी की गई मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई है। गिरफ्तार अभियुक्तों के खुलासे पर जिला जम्मू के विभिन्न स्थानों से अलग-अलग ब्रांड की पांच और मोटरसाइकिलें बरामद की गईं। पुलिस स्टेशन अखनूर में आईपीसी की धारा के तहत एक अन्य मामला एफआईआर संख्या 31/2023 भी सुलझा लिया गया है।
इसके अतिरिक्त कुछ और पुनर्प्राप्तियां भी शामिल हैं:
गैस सिलेंडर-2, गद्दे-2, कंटेनर-2, ट्रांसफार्मर-1, गैस चूल्हा-1.
बरामदगी का अनुमानित मूल्य 7 लाख से अधिक है। सभी गिरफ्तारियां और बरामदगी एसपी ग्रामीण ब्रिजेश शर्मा की देखरेख में पुलिस टीमों ने की हैं। चूंकि जांच चल रही है इसलिए अधिक गिरफ्तारियां और बरामदगी की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here