यात्रा से पहले डोडा के गंदोह में मुठभेड़, तीन आतंकी मार गिराए

0
28
Encounter in Gandoh of Doda before the yatra, three terrorists killed

jammutimesnews.com: मारे गए आतंकियों से दो एम 4 अमेरिकी राइफल समेत कई हथियार मिले, एक शव बरामद संवाद न्यूज एजेंसीडोडा। अमरनाथ यात्रा से ठीक तीन दिन पहले बुधवार को सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन लागोर के तहत मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हुआ है। सुरक्षाबलों की कार्रवाई अभी जारी है। मारे गए आतंकियों के पास से दो एम 4 अमेरिकी राइफस व भारी मात्रा गोला-बारूद बरामद हुआ है।

फिलहाल मारे गए आतंकियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। जम्मू संभाग के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने एक आतंकी का शव बरामद होने की पुष्टि की है। अन्य आतंकियों के बारे में पुष्टि का इंतजार है।हाल ही में डोडा के भलेस इलाके में हुए दो आतंकी हमलों के बाद सुरक्षाबल इलाके में लगातार तलाशी अभियान चला रहे थे। कई बार अलग-अलग जगहों पर संदिग्ध देखे जाने की भी सूचना मिल रही थी, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लग पा रही थी। बुधवार सुबह सीनू क्षेत्र में फिर संदिग्ध देखे जाने के बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने घेराबंदी की। सुबह करीब 9.50 बजे जंगल में बने एक ढोक (बक्करवालों का अस्थाई ) ठिकाने में छिपे आतंकियों ने घेरा सख्त होता देख गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक दहशतगर्द मारा गया। सुरक्षाबल ड्रोन के जरिये आतंकियों के ठिकाने की निगरानी करते रहे। सूत्रों के अनुसार, दिनभर हुई गोलीबारी के बाद शाम तक कुल तीन दहशतगर्दों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। इलाके में और आतंकी न हो इसे सुनिश्चित करने के लिए अभी अभियान जारी है। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त फिलहाल नहीं हुई है। फायरिंग में एक पुलिस कर्मी घायल हुआ है उसके पैर में गोली लगी है। उसे इलाज के लिए जीएमसी डोडा में भर्ती कराया गया है।

jammutimesnews.com

घने जंगलों से घिरा है इलाकासेना की व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर पोस्ट किया कि ऑपरेशन लागोर नाम दिया है। यह इलाका घने जंगल और पहाड़ से घिरा हुआ है। यहां तेज बारिश हो रही है। इसी बीच ऑपरेशन चल रहा है। एडीजीपी जम्मू आनंद जैन मुठभेड़ क्षेत्र सीनू में मौजूद हैं।

दो सप्ताह पहले हुए दोहरे आतंकी हमले में 7 जवान हुए थे जख्मी11 और 12 जून को पहाड़ी जिले डोडा में दोहरे आतंकवादी हमलों के बाद सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ पुलिस द्वारा गहन तलाशी और घेराबंदी अभियान चला रहे थे। 11 जून को छत्रगलां में एक संयुक्त जांच चौकी पर आतंकियों के हमले में छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे, जबकि अगले दिन गंदोह क्षेत्र के कोटा टॉप पर मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। दोहरे हमलों के बाद सुरक्षा बलों ने अपने आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिए हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here