कांग्रेस नेता ने स्टार प्रचारक बनने से किया इनकार

0
23

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह इस बात से निराश हैं कि उनकी पार्टी और एमवीए ने महाराष्ट्र में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारा।

jammutimesnews: महाराष्ट्र कांग्रेस नेता और पूर्व राज्य मंत्री आरिफ (नसीम) खान ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के लिए पार्टी का स्टार प्रचारक बनने से इनकार कर दिया है क्योंकि कांग्रेस गठबंधन ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा है। राज्य। महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव 2024 की प्रचार समिति से इस्तीफा देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “मुसलमानों के लिए मेरे पास कोई जवाब नहीं है…”

चुनाव से पहले, महाराष्ट्र कांग्रेस ने कुछ बड़े निकास देखे और कथित ‘मुस्लिम उदासीनता’ का कोण भी नया नहीं है। जब बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस छोड़ दी और अजीत पवार की एनसीपी में शामिल हो गए, तो उन्होंने कहा कि एक मुस्लिम नेता के रूप में कांग्रेस ने उनके साथ करी पत्ते की तरह व्यवहार किया – केवल स्वाद के लिए।

उसी निराशा को व्यक्त करते हुए, आरिफ खान ने लिखा कि महा विकास अघाड़ी – कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और शरद पवार की एनसीपी का गठबंधन – ने 48 सीटों पर एक भी मुस्लिम को नामांकित नहीं किया है।

“पूरे महाराष्ट्र से कई संगठन, नेता और पार्टी कार्यकर्ता उम्मीद कर रहे थे कि कांग्रेस कम से कम एक उम्मीदवार को नामांकित करेगी, लेकिन दुर्भाग्य से कांग्रेस ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को नामांकित नहीं किया है। अब वे पूछ रहे हैं कि कांग्रेस को मुस्लिम वोट चाहिए…उम्मीदवार क्यों नहीं? और मैं पार्टी के अनुचित निर्णय से भी परेशान हूं, इससे पहले जब भी पार्टी ने मुझे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, गोवा, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों की चुनावी जिम्मेदारी दी है, मैंने उसे निभाया है। आरिफ नसीम खान ने लिखा, ”पार्टी के पक्ष में अपने पूरे प्रयास के साथ, इन सबके कारण मैं सामना नहीं कर पाऊंगा और मेरे पास महाराष्ट्र में मुसलमानों और अन्य मुस्लिम संगठनों का कोई जवाब नहीं है जो हमेशा ऐसे मुद्दे उठाते हैं।”

मुस्लिम वोटर काउंसिल ऑफ इंडिया ने पहले महाराष्ट्र से मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारने के मुद्दे पर खड़गे, शरद पवार और उद्धव को पत्र लिखा था। एमवीए की सीट-बंटवारे व्यवस्था के तहत, उद्धव सेना 21 सीटों, कांग्रेस 17 और शरद पवार की राकांपा 10 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here