रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को चंदे में मिले पांच हजार करोड़

0
84

5000 Crores In Donations To Ram lala : jammutimes राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री लंबा लगने लगा है। पूरे विश्व की नजरें 22 जनवरी पर हैं। यह दिन भारत में आम आदमी के साथ साथ व्यापारियों और अन्य दानियों के योगदान से ही संभव हो पाया है। इन लोगों ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिलखोलकर 5,000 करोड़ रुपये का दान किए।

हर महीने मिला एक करोड़ का दान

बताते चलें कि राम मंदिर के निर्माण के लिए गठित श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को प्रतिदिन लगभग दो लाख रुपये से अधिक और महीने में एक करोड़ रुपये का दान मिला। चंदा देने वालों में गुजरात के प्रमुख हीरा कारोबारी और श्री रामकृष्ण एक्सपोर्ट्स के मालिक गोविंदभाई ढोलकिया का नाम आगे है जिन्होंने 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। स्विस ग्लासकोट इक्विपमेंट्स के महेश कबूतरवाला ने 5 करोड़ रुपये का चंदा दिया। मातृश्री कंकुबा फाउंडेशन के लवजी बादशाह ने एक करोड़ रुपये दिए तो चेन्नई स्थिति डब्ल्यूएस हबीब ने एक लाख रुपये का दान दिया।

2400 किलो का घंटा दान

जलेसर स्थित आदित्य मित्तल ने मंदिर में 25 लाख रुपये मूल्य की 8 धातुओं से बनी 2,400 किलोग्राम की घंटा दान किया है। इसके अलावा, प्रमुख दानदाताओं में आध्यात्मिक गुरु और रामकथा वाचक मोराजी बापू ने 11 करोड़ रुपये से अधिक का चंदा दिया है। भारत सरकार ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये की नकदी दी है। राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने के अभियान की शुरुआत पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 5 लाख रुपये के योगदान के साथ की थी।

1EK रास्ता #राम का. #jammutimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here