न्यू ईयर पर छात्राओं को LIC ने खुशियों की सौगात ?

0
110

LIC Scholarship Yojana: इस स्पैशल स्कीम से छात्राओं की लग जाएगी लाटरी ,अब छात्राओं को सरकार द्रारा सालाना मिलने जा रही है इतनी राशि।

इस योजना का उद्देश्य ऐसे प्रतिभाशाली छात्रों को छात्राओं को स्कॉलरशिप प्रदान करना है जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों से हैं, ताकि उन्हें उच्च शिक्षा और रोजगार के लिए बेहतर अवसर मिल सके।

यह स्कॉलरशिप उन छात्रों को प्रदान की जाएगी जो सरकारी निजी कॉलेज/विश्वविद्यालय में अध्ययनरत हैं। (NCVT) से संबंधित तकनीकी और व्यावासायिक पाठ्यक्रमों को भी शामिल किया गया है, स्कॉलरशिप दो प्रकार होगी; सामान्य स्कॉलरशिप और बालिका बचत योजना के लिए विशेष स्कॉलरशिप।

सामान्य स्कॉलरशिप

सभी उम्मीदवार जो 12वीं की परीक्षा (या इसके समकक्ष – नियमित/व्यावासायिक) / डिप्लोमा में कम से कम 60% अंक (या समकक्ष ग्रेड) प्राप्त करने वाले हैं, और जिनके माता-पिता/पेशेवर पुरुष की वार्षिक आय (सभी स्रोतों से) 2,50,000 रुपये से अधिक नहीं हैं, स्कॉलरशिप के लिए पात्र हैं।

सभी उम्मीदवार जो 10वीं की परीक्षा (या इसके समकक्ष) में कम से कम 60% अंक (या समकक्ष ग्रेड) प्राप्त करने वाले हैं, और जिनके माता-पिता/पेशेवर पुरुष की वार्षिक आय (सभी स्रोतों से) 2,50,000 रुपये से अधिक नहीं हैं, स्कॉलरशिप के लिए पात्र हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here