आतंकियों से मुठभेड़ : अनंतनाग में दो जवान शहीद ; तीन घायल

0
24

जम्मू : जम्मू एवं कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच में मुठभेड़ शुरू । जानकारी में पता चला कि दो जवान मुठभेड़ में घायल ।

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके के सुदूरवर्ती जंगल क्षेत्र में आतंकियों से शनिवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए। सुरक्षा बलों की ओर से पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है ताकि आतंकवादि मौके से भाग न निकलें।

पुलिस ने बताया कि कोकरनाग के अहलान गडोल इलाके में आतंकियों की मौजू होने की सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर बड़े स्तर पर तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों को नजदीक आते देख छिपकर बैठे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इससे मुठभेड़ शुरू हो गई। गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गए। इन्हें तत्काल निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। इलाज के दौरान इनमें से दो जवानों ने दम तोड़ दिया।

सेना के अनुसार फायरिंग के दौरान दो नागरिक भी घायल हुए हैं। इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि दोनों नागरिकों के आतंकियों के साथ संबंध तो नहीं रहे हैं। ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी), सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ के जवानों को लगाया गया है। मुठभेड़ शुरू होते ही अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मौके पर भेजा गया है। पूरे इलाके में रोशनी कर घेराबंदी की गई है ताकि आतंकियों का सफाया किया जा सके। घना जंगल होने के कारण सुरक्षा बलों की ओर से सतर्कता बरतते हुए कार्रवाई की जा रही है।

जम्मू एवं कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच में मुठभेड़ शुरू । जानकारी में पता चला कि दो जवान मुठभेड़ में घायल ।दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके के सुदूरवर्ती जंगल क्षेत्र में आतंकियों से शनिवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए। सुरक्षा बलों की ओर से पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है ताकि आतंकवादि मौके से भाग न निकलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here