अमरनाथ यात्रा से पहले एमआरटी टीमों की एडीजीपी ने की समीक्षा

0
29
ADGP reviews MRT teams before Amarnath Yatra

श्रीनगर। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार ने एसडीआरएफ जम्मू-कश्मीर, जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस, एनडीआरएफ, बीएसएफ और सीआरपीएफ की माउंटेन रेस्क्यू टीमों (एमआरटी) के साथ समीक्षा बैठक की। एमआरटी में सशस्त्र पुलिस की 13 टीमें, एसडीआरएफ की 11, एनडीआरएफ की आठ, बीएसएफ की चार और सीआरपीएफ की दो टीमें शामिल हैं।

बैठक में अमरनाथ यात्रा की तैयारियों पर मंथन हुआ। एडीजीपी ने टीमों को कर्तव्यों की जानकारी दी और तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया। प्रत्येक टीम के साथ उनके उपकरणों की वर्तमान स्थिति का आकलन किया। उन्होंने माउंटेन रेस्क्यू टीमों के कपड़ों की वॉटरप्रूफिंग और जवानों की फिटनेस पर ध्यान दिया।
एडीजीपी ने टीमों को प्रशिक्षण के अनुसार पेशेवर कौशल का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने बताया कि उनकी सेवा न केवल महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है बल्कि तीर्थयात्रियों की सहायता नेक कार्य भी है। उन्होंने देश के विभिन्न राज्यों में हुई हालिया जीएलओएफ (ग्लेशियल लेक आउटबर्स्ट फ्लड) घटनाओं के प्रति भी टीमों को जागरूक किया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार ने एसडीआरएफ जम्मू-कश्मीर, जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस, एनडीआरएफ, बीएसएफ और सीआरपीएफ की माउंटेन रेस्क्यू टीमों (एमआरटी) के साथ समीक्षा बैठक की। एमआरटी में सशस्त्र पुलिस की 13 टीमें, एसडीआरएफ की 11, एनडीआरएफ की आठ, बीएसएफ की चार और सीआरपीएफ की दो टीमें शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here