आत्मविश्वास से भरी लवलीना ओलंपिक खेलों के क्वार्टर में आगे बढ़ीं: बॉक्सिंग

0
21
Confident Lovlina advances to Olympic Games quarters: boxing

jammutimesnews.com,पेरिस, 31 जुलाई: टोक्यो ओलंपिक की कांस्य विजेता लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) ने लगातार दूसरे खेलों में पदक के लिए अपनी खोज शुरू की, क्योंकि उन्होंने बुधवार को यहां अपने शुरुआती मुकाबले में नॉर्वे की सुन्नीवा हॉफस्टेड को हराया।

बोर्गोहेन ने प्रतियोगिता में 5-0 से जीत हासिल की और उपलब्धि की राह पर बने रहे, जो भारतीय मुक्केबाजी में अभूतपूर्व है। वह अब अपने टोक्यो कांस्य पदक को जोड़ने से केवल एक जीत दूर है, जो 69 किग्रा वर्ग में जीता गया था।


लेकिन उनकी राह आसान नहीं है क्योंकि वह 4 अगस्त को अंतिम-आठ चरण में शीर्ष वरीयता प्राप्त चीनी ली कियान से भिड़ेंगी। इस मुकाबले में जीत उनके लिए कम से कम कांस्य पदक सुनिश्चित कर देगी।


उस दिन उनका प्रदर्शन सुनिश्चित था। जबकि उसकी प्रतिद्वंद्वी उसे एक स्लगफेस्ट में खींचने के लिए उत्सुक लग रही थी, बोर्गोहेन ने जवाबी हमले पर साफ प्रहार करने के लिए अपना संयम और दूरी बनाए रखी।


भारतीय को हॉफस्टैड द्वारा काफी क्लिंचिंग का भी सामना करना पड़ा, जो खतरनाक रूप से कम गार्ड के साथ दो मुक्केबाजों में से व्यस्त थे।
लेकिन असम की मुक्केबाज जाल में नहीं फंसी और उसने नॉर्वेजियन खिलाड़ी को अपनी ओर खींचकर उस पर सटीक हमला किया।

बोर्गोहेन को एक कठिन ड्रॉ दिया गया है, लेकिन इस दमदार मुक्केबाज ने अपने पिछले प्रदर्शनों में इससे ऊपर उठने की क्षमता दिखाई है, विशेष रूप से टोक्यो में जहां उन्होंने क्वार्टर फाइनल में विश्व चैंपियन चेन निएन-चिन को हराकर कांस्य पदक सुरक्षित किया।
4 अगस्त को उनकी प्रतिद्वंद्वी कियान, मिडिल-वेट (75 किग्रा) डिवीजन में टोक्यो खेलों की रजत पदक विजेता है।
उन्होंने 2016 के रियो खेलों में भी कांस्य पदक जीता था और चीन के हांगझू में 2022 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। (एजेंसियां)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here